Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ads

Israel Iran War: इजरायल-ईरान की टेंशन के बीच इराक के गैस फील्ड पर बड़ा हमला

Israel Iran War: इजराइल हमास युद्ध के सात महीने होने जा रहे हैं लेकिन यह युद्ध रुकने की बजाय और भी गंभीर होता जा रहा है इस युद्ध के कारण ही...

Israel Iran War: इजराइल हमास युद्ध के सात महीने होने जा रहे हैं लेकिन यह युद्ध रुकने की बजाय और भी गंभीर होता जा रहा है इस युद्ध के कारण ही इजराइल और ईरान के बीच तनाव देखने को मिल रहा है यही नहीं इस युद्ध के कारण ही यमन के हुती विद्रोही लाल सागर में आतंक मचाए हुए हैं।

Israel Iran War: इजरायल-ईरान की टेंशन के बीच इराक के गैस फील्ड पर बड़ा हमला
Israel Iran War
इन सबके बीच अब इराक से भी एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, दरअसल इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में स्थित एक गैस फील्ड पर एक बड़ा ड्रोन अटैक हुआ है, जिस गैस फील्ड पर यह हमला हुआ है उसका नाम खोर मोर गैस फील्ड है।

इस ड्रोन हमले में चार प्रवासी कर्मचारी मारे गए हैं हमले के चलते कुएं से गैस निकालने का काम रोक दिया गया है यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है अभी इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है क्षेत्र की कुर्द सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि हमले में मारे गए लोग मूल रूप से यमन के नागरिक थे और वे गैस फील्ड में काम करने के लिए इराक आए थे।

इराक के राष्ट्रपति अब्दुल लतीफ राशिद ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है, और साथ ही कहा है कि हमले में कई लोग मारे गए और साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं इराक के राष्ट्रपति अब्दुल लतीफ राशिद ने यह भी कहा है कि बिजली घरों की गैस आपूर्ति बाधित होने से क्षेत्र की बिजली आपूर्ति में बाधा आ गई है ।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जिस इलाके में यह ड्रोन अटैक हुआ है, वहां पर यानी कुर्दिस्तान क्षेत्र में अक्सर मिलिशिया संगठनों द्वारा रॉकेट या ड्रोन से हमले होते रहते हैं।